आईपीएल 2022 की तैयारी बहुत तेजी से चल रही है । सभी टीमें  आईपीएल में अच्छा प्रदान करने के लिए जुटी हुई हैं ।
साथ ही प्लेयर्स अपने बैटिंग और बॉलिंग में सुधार कर रहे हैं । जिससे उन्हें नीलामी में अच्छी बोली लग सके ।

 वह अपनी पसंदीदा टीम में जा सके परंतु इन सभी के बीच एक बुरी खबर निकल कर आ रही है जो आईपीएल 2022 के नीलामी  से जुड़ी हुई है।

आईपीएल 2022 की नीलामी लिए बुरी खबर?


 


 आईपीएल 2022 की नीलामी टल सकती है क्योंकि भारत के साथ  विदेशों में भी कोरोनावायरस के मरीज तेजी से बढ़ते नजर आ रहे हैं।

 कोरोनावायरस का दूसरा  वेरिएंट ओमीक्रोन बहुत तेजी बढ़ रहा है। जिससे  देश विदेश में भी आने-जाने पर रोक लगी हुई है । इस कारण लोग एक दूसरे देश में  भी नहीं जा  सकते हैं।

आईपीएल में विभिन्न देश के प्लेयर्स खेलते हैं और सभी टीम के मैनेजमेंट में भी विभिन्न देशों के लोग होते हैं । जब मैनेजमेंट की मीटिंग होगी और निर्णय लिया जाएगा कि वह किस देश के प्लेयर को अपनी टीम में शामिल करें यह सब बहुत ही मुश्किल है।

 इसीलिए जो नीलामी पहले हो जाती थी वह अब कुछ समय के लिए टाल दी गई है। क्योंकि ओमीक्रोन बहुत ही तेजी से बढ़ रहा है।

  कुछ लोग पॉजिटिव भी निकले हुए हैं जिससे उनको कोरंटीन  कर दिया गया है। इसी को देखते हुए बीसीसीआई ने निर्माण ले लिया है कि वह आईपीएल 2022 के लिए नीलामी कुछ लेट करेंगे।
 जिससे सभी प्लेयर्स सही रहें किसी को भी किसी प्रकार की दिक्कत ना हो।

आईपीएल 2022 के लिए नीलामी कब होगी ?


आईपीएल 2022 के लिए नीलामी कब होगी आईपीएल के फैंस जानना चाहते हैं क्योंकि आईपीएल बहुत ही पसंद किया जाने वाला खेल है।

 इसीलिए उसके funs जाने की कोशिश कर रहे हैं कि नीलामी कब होगी उनका पसंदीदा प्लेयर किस टीम में खेलेगा और जो लोग किसी एक विशेष टीम को पसंद करते हैं उनकी टीम से कौन कौन खेलेगा।

 पहले आईपीएल की नीलामी जनवरी के अंतिम सप्ताह में शुरू हो जाती थी इस बार देखना पड़ेगा कि आईपीएल 2022 के लिए नीलामी कब शुरू होगी।

आईपीएल 2022 की नीलामी इसलिए भी अधिक महत्वपूर्ण है क्योंकि आईपीएल 2022 में दो नई टीमों को शामिल किया गया है इसमें से एक टीम लखनऊ की होगी और दूसरी अहमदाबाद की होगी।

 इन दोनों ही टीमों को अपनी टीम के लिए प्लेयर्स को चुनना होगा जिससे अब आईपीएल में 8 teams न होकर 10 टीमें होगी।

 इस वजह से आईपीएल 2022 के नीलामी में अधिक प्लेयर्स खरीदे जाएंगे । दो नई टीमें भी अपनी टीम के लिए प्लेयर्स का चुनाव करेंगी। जिससे प्लेयर्स की संख्या बढ़ जाएगी।

 
यदि बीसीसीआई ने नीलामी को नहीं टाला तो 10 से 15 फरवरी तक आईपीएल के सभी प्लेयर्स की नीलामी हो जाएगी।

  जो प्लेयर्स जिस किसी टीम के लिए खेलेंगे उनकी लिस्ट भी सार्वजनिक कर दी जाएगी जिससे उनके फैंस जान सके कि उनका पसंदीदा प्लेयर्स किस टीम से खेल रहा है ।
उनके के लिए बहुत ही खुशी की बात होगी।

 आशा करते हैं यह पोस्ट आपको बहुत अच्छा लगा होगा क्योंकि इस पोस्ट के माध्यम से हमने आपको जानकारी दी कि आईपीएल 2022 में नीलामी किस प्रकार टल सकती है और अगर नहीं टली तो आईपीएल 2022 की नीलामी कब होगी।

Post a Comment