डेविड वॉर्नर एक जाना माना नाम है ,जो अपने बल्लेबाजी के लिए पूरी दुनिया में जाने जाते हैं,  वह बहुत ही विस्फोटक बल्लेबाज हैं।

 ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख बल्लेबाज हैं क्योंकि वह अपने ही दम पर टीम को  मजबूती देते हैं, जब वह बल्लेबाजी करते हैं तो पूरे उत्साह के साथ खेलते दिखाई देते हैं।

 ऑस्ट्रेलिया की टीम के तरफ से ओपनिंग पर आते हैं, और अच्छी बैटिंग करके अपनी टीम के लिए एक अच्छा स्कोर बनाते हैं।

 अपनी टीम के लिए ही नहीं बल्कि वह आईपीएल (इंडियन प्रीमीयर लीग ) में भी एक जाने-माने बल्लेबाज है । जो आईपीएल 2021 में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेले थे

 आईपीएल 2021 के पहले हाफ में इनका प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा । इन्होंने आईपीएल 2021 के पहले हाफ में  शतक भी लगाया है।

परंतु बाद में इनके साथ  बुरा हुआ ,और  कप्तानी छोड़नी पड़ी जिससे इनका विवाद सनराइजर्स हैदराबाद से बढ़ गया।

जिसके चलते हुए डेविड वार्नर ने अपने कुछ इंटरव्यू में सनराइजर्स हैदराबाद की के बारे में बहुत कुछ कहा।

 आज हम जानेंगे कि डेविड वार्नर का सनराइजर्स हैदराबाद के साथ क्या विवाद है और उन्होंने ऐसा क्या कहा जिससे सनराइजर्स हैदराबाद के फैन उनसे नाराज है।

डेविड वॉर्नर और सनराइजर्स हैदराबाद का विवाद :-

 


 


आईपीएल 2021 के शुरुआत में सब कुछ सही चल रहा था । आईपीएल 2021 के पहले फेज में डेविड वॉर्नर का बहुत अच्छा प्रदर्शन रहा।

 उन्होंने अच्छा प्रदर्शन दिखाते हुए अपनी टीम को मैच जिताया है। और कुछ मैच में उन्होंने शतक भी लगाए हुए हैं  । वह सनराइज हैदराबाद  के आईपीएल 2021 में पहले हाफ के कप्तान भी थे।

 परंतु कोरोनावायरस के चलते हुए आईपीएल को बीसीसीआई ने स्थगित कर दिया। फिर  डेविड वॉर्नर अपने देश वापस चले गए। कोरोनावायरस के चलते उन्होंने अभ्यास नहीं कर पाया।

 जिससे उनके प्रदर्शन में कुछ कमी आ गई जब कोरोनावायरस कुछ कम हुआ तो सितंबर में आईपीएल 2021 शुरू हुआ। परंतु भारत में ना होकर संयुक्त अरब अमीरात में खेला गया।

  डेविड वॉर्नर की वापसी हुई  फिर वह अपनी टीम को संभाल नहीं पाए और इनका प्रदर्शन गिरता  रहा। और टीम का भी प्रदर्शन खराब हो गया।

 एक के बाद एक सनराइजर्स हैदराबाद मैच हारती गई जिससे वह आईपीएल अंक तालिका के अंतिम पायदान पर पहुंच गई इससे टीम मैनेजमेंट बहुत नाराज हुआ ।

उन्हें आईपीएल के बीच में ही कप्तानी पद से हटा दिया उसके बाद यह विवाद यहीं पर नहीं रुका जब उनका प्रदर्शन और खराब होते देखकर मैनेजमेंट ने उन्हें प्ले Xl से भी बाहर कर दिया ।

 जिससे उनको बहुत दुख हुआ क्योंकि जो टीम का कप्तान था उसको इस तरह से टीम से बाहर किया गया । इसी के चलते वह बहुत से अपने इंटरव्यू में अपना दुख व्यक्त करते हैं।

  उन्हें किस प्रकार टीम से बाहर कर दिया गया उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा मैं सनराइजर्स हैदराबाद का कप्तान था मेरी कुछ इज्जत थी मुझे इस तरह से प्ले Xl से बाहर नहीं करना चाहिए था।

  कहा जो इस समय सनराइजर्स हैदराबाद में हैं वह भी सुरक्षित नहीं है उनके साथ हुई कुछ भी हो सकता है। जैसे मेरे साथ हुआ है ।

यह सब  बातों को सुनकर सनराइजर्स  हैदराबाद के Funs बहुत नाखुश हुए हैं उनको बहुत ही बुरा भला कहा है । परंतु डेविड  ने इन सभी चीजों की परवाह नहीं की ।

वह सोच रहे थे कि आईपीएल 2021 में उन्हें कप्तानी से हटाया गया, बाद में प्ले Xl से बाहर कर दिया गया । परंतु वे चाहते थे कि 2022 में उन्हें रिटर्न टीम के द्वारा किया जाए ।

परंतु ऐसा कुछ नहीं हुआ जिससे वह और भी दुखी हुए इस प्रकार इन सभी बातों को लेकर पर  सनराइजर्स हैदराबाद और डेविड  के बीच विवाद बढ़ गया ।

इसीलिए 2022 के आईपीएल में वह किसी दूसरी की टीम तरफ से खेलेंगे सुनने में आया है कि वह आईपीएल में नई टीम में शामिल होंगे अब देखना होगा किसी टीम की तरफ से खेलेंगे।


डेविड वार्नर को किस टीम ने रिटेन किया :-


आईपीएल 2021 डेविड वार्नर  के लिए कुछ खास नहीं रहा क्योंकि उन्होंने आईपीएल 2021 में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया।

 जिससे उन्हें बहुत अधिक आलोचना का शिकार होना पड़ा इसी के चलते सनराइजर्स हैदराबाद के मैनेजमेंट ने उन्हें कप्तानी पद से हटा दिया और प्ले Xl से भी बाहर कर दिया।

 इस समय सभी टीमो ने अपने-अपने प्लेयर्स को रिटेन कर लिया है डेविड वॉर्नर सोच रहे थे कि उन्हें सनराइज हैदराबाद प्लेविन कर लेगी ।

परंतु ऐसा नहीं हुआ सनराइज हैदराबाद में डेविड वॉर्नर को अपनी टीम में प्लेविन नहीं किया। अब जब 2022 के लिए नीलामी होगी। तब डेविड वॉर्नर किसी टीम में शामिल होंगे और उसी की टीम तरफ से आईपीएल 2022 खेलेंगे।

 सुनने में आया है कि वह जहां तक आईपीएल की जो नई 2 टीम  जोड़ी गई हैं उसी किसी एक मे  खेलेंगे । फिर देखना होगा कि वह किस टीम की तरफ से खेलेंगे।

 

डेविड वार्नर आईपीएल 2022 में किस टीम से खेल रहे हैं ?


डेविड वॉर्नर एक बहुत ही अच्छे प्लेयर हैं वह एक अच्छे ओपनर भी हैं।  उन्होंने आईपीएल में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया हुआ है।  जिससे उनकी डिमांड हर टीम में बनी रहती है ।

प्रत्येक टीम चाहती है कि वह हमारी टीम की तरफ से खेले । आईपीएल 2022 की नीलामी होने के बाद ही पता चलेगा कि डेविड वॉर्नर किस टीम की तरफ से खेलेंगे जो उनकी अधिक बोली लगाएगा।

 वह जिस भी टीम में शामिल होंगे । अच्छा प्रदर्शन करके टीम को नई ऊंचाइयों तक ले जाएंगे।


डेविड  वॉर्नर का आईपीएल के बाद प्रदर्शन :-


डेविड वार्नर के साथ जो आईपीएल 2021 में हुआ। उससे डेविड वॉर्नर बहुत दुखी हुए और उन्होंने अधिक अभ्यास करके अपनी बैटिंग को बहुत सुधार किया।

 आईपीएल 2021 के बाद टी-20 वर्ल्ड कप हुआ। जिसमें उन्होंने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। अपने अच्छे प्रदर्शन के बल पर उन्होंने T20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाई।

 जिसमें डेविड  का बहुत बड़ा रोल था उनके अच्छे प्रदर्शन की वजह से ही ट्वेंटी वर्ल्ड कप 2021 में ऑस्ट्रेलिया फाइनल में पहुंची और फाइनल जीतकर T20 वर्ल्ड कप 2021 की टॉफी टॉफी अपने नाम की।

उनका आईपीएल के बाद प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा जिससे अब उनकी फॉर्म की वजह से प्रत्येक टीम चाहेगी कि वह उनकी टीम में शामिल हो ।
नीलामी के बाद ही पता चलेगा कि वह किस टीम में शामिल होते हैं ।

आशा करते हैं यह पोस्ट आपको बहुत अच्छा लगा होगा यदि पोस्ट आपको पसंद आया हो तो आप इसे शेयर करें । क्योंकि हमने इस पोस्ट में आपको सनराइजर्स हैदराबाद और डेविड वॉर्नर के विवाद के बारे में बताया है, उनके आईपीएल प्रदर्शन और आईपीएल के बाद के प्रदर्शन के बारे में विस्तार से बताया हुआ है।

Post a Comment